Bollywood News In Hindi : Irfan Khan admitted to ICU of Kokilaben Ambani Hospital for last one week | तबियत बिगड़ने के बाद इरफान खान कोकिलाबेन हॉस्पिटल के आईसीयू में, करीबी सूत्र बोले- एक सप्ताह से भर्ती है अभिनेता

  • पिछले दिनों मां के अंतिम संस्कार के लिए जयपुर नहीं जा पाए थे इरफान खान
  • आखिरी बार ‘अंग्रेजी मीडियम’ में दिखे थे, जिस पर लॉकडाउन की मार पड़ी

दैनिक भास्कर

Apr 28, 2020, 06:33 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान को तबियत बिगड़ने के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वे करीब एक सप्ताह से अस्पताल में हैं। लेकिन जानकारी आज लीक हुई है। उन्हें सांस लेने में हुई तकलीफ के बाद अस्पताल ले जाया गया था। इरफान खान के करीबी दोस्त और ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर राहुल मित्रा ने इसकी पुष्टि की। 

दैनिक भास्कर के लिए अमित कर्ण से बातचीत में मित्रा ने कहा, “मुझे तीन-चार दिन पहले पता लगा था। हम सभी दोस्त उनकी जल्दी रिकवरी की दुआ करते हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई थी। दुआ  करते हैं कि कैंसर जैसा कुछ नहीं हुआ हो उनको। लंदन से वापस आने के बाद से वे ठीक थे। पिछले कुछ महीनों से वे कम लोगों ही लोगों के संपर्क में हैं। बाहरी दुनिया से उनके भाई और पत्नी ही संपर्क कर रहे हैं। फोन पर वे मैसेज में ही बात करना पसंद करते हैं। मुझे एक कॉमन फ्रेंड ने बताया कि तीन-चार दिन पहले उन्हें एडमिट कराया गया है। हमारी तो बस यही दुआ है कि वे जल्दी ठीक हो जाएं।”

मां के जनाजे में शामिल नहीं हो सके थे 
बीते दिनों जयपुर में 54 वर्षीय इरफान की मां सईदा बेगम का इंतकाल हुआ था। लेकिन लॉकडाउन के चलते वे उनके जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे। इरफान ने वीडियो कॉल के जरिए अपनी मां को आखिरी बार देखा था। 

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे इरफान
मार्च 2018 में इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज कराने लंदन गए थे। वहां वे करीब एक साल रहे और ठीक होने के बाद अप्रैल 2019 में भारत लौटे। वापसी के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे। इसके बाद से वे अक्सर डॉक्टर्स का परामर्श लेने लंदन आते-जाते रहे हैं। हालांकि, पिछले डेढ़ महीने से लॉकडाउन घोषित है और सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी रद्द हैं। इसलिए वे मुंबई से बाहर नहीं जा पाए। 

आखिरी बार अंग्रेजी मीडियम में दिखे इरफान 
इरफान खान आखिरी बार ‘अंग्रेजी मीडियम’ में नजर आए थे, जो 13 मार्च को रिलीज हुई थी। हालांकि, लॉकडाउन के चलते यह फिल्म सिर्फ दो दिन ही सिनेमाघरों में चल पाई। फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले इरफान ने  फैन्स के लिए यू-ट्यूब पर अपना इमोशनल मैसेज छोड़ा था। उन्होंने कहा था, “हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार। मैं इरफान।  मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ मेरे लिए बहुत खास है। सच…यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवांटेड मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी।”

इरफान खान की चुनिंदा फिल्में और सम्मान
इरफान ने ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘पीकू’, ‘तलवार’ और ‘हिंदी मीडियम’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है। उन्हें ‘हासिल’ (नेगेटिव रोल), ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (बेस्ट एक्टर), ‘पान सिंह तोमर’ (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और ‘हिंदी मीडियम’ (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। ‘पान सिंह तोमर’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा कला के क्षेत्र में उनके अहम योगदान के लिए भारत सरकार उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी दे चुकी है। 

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: