Bollywood News In Hindi : Pooja Entertainment to maintain the highest levels of safety and health standards in all filmmaking process once the lockdown is lifted | ‘कुली नं. 1′,’बेल बॉटम’ के प्रोड्यूसर्स का बयान- लॉकडाउन के बाद भी जारी रखेंगे सोशल डिस्टेंसिंग जैसी नियम

दैनिक भास्कर

May 05, 2020, 04:24 PM IST

मुंबई. कोरोनावायरस के कारण जारी लॉकडाउन के चलते फिल्म इंडस्ट्री में काम बंद है। सभी लोग गाइडलाइन का पालन करते हुए इस महामारी से बचाव के उपाय अपना रहे हैं। इंडस्ट्री से जुड़े लोग सुरक्षा के इन उपायों को लॉकडाउन के बाद भी जारी रखने की तैयारी में हैं। वासु भगनानी की प्रोडक्शन कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट ने आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया है कि उनके लिए सुरक्षा पहले है। इस बैनर के तले वरुण धवन-सारा अली खान स्टारर ‘कुली नं. 1’ और अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ जैसी फिल्मों का निर्माण हो रहा है। 

कंपनी के आधिकारिक बयान में लिखा है, “पूजा एंटरटेनमेंट फिल्म निर्माण की सभी प्रक्रियाओं में सुरक्षा और स्वास्थ्य मानकों का उच्चतम स्तर लॉकडाउन हटाए जाने के बाद भी जारी रखने की तैयारी कर रहा है। जहां सरकार अर्थव्यवस्था को ट्रैक पर वापस लाने के लिए उत्साहित है, वहीं हम चाहते हैं कि सरकार और हेल्थ एजेंसीज द्वारा निर्धारित सभी तरह के दिशा-निर्देशों का पालन काम करने की इजाजत मिलने के बाद भी किया जाए।”

स्टेटमेंट में आगे लिखा है, “हर डिपार्टमेंट सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की सभी तरह की गाइडलाइन का पालन करेगा। पूजा एंटरटेनमेंट कुछ बुनियादी नियमों पर विचार कर रहा है। इनमें क्लोज्ड स्टूडियोज, शूटिंग के लिए पोर्टेबल एसी के साथ बड़े-बड़े टेंट्स, सेट्स पर सीमित लोग, सभी कॉमन इलाकों का सैनेटाइजेशन, पूरे स्टाफ के लिए मास्क और ग्लव्स की अनिवार्यता, सभी उपकरणों का सतत विसंक्रमण, बाकी चीजों के साथ सेट पर पूरे समय मेडिकल असिस्टेंट की मौजूदगी शामिल है। कास्ट और क्रू का हर सदस्य हमारा परिवार है। जान है तो जहान है।”

‘लॉकडाउन ने ह्युमन लाइफ का महत्व सिखाया’
वासु भगनानी के बेटे और प्रोड्यूसर जैकी भगनानी ने एक बातचीत में कहा, “लॉकडाउन ने एक बात तो सिखा दी है और वह है ह्युमन लाइफ और हमारी हेल्थ का महत्व। सेट पर हर इंसान की देखभाल की जाएगी और उसका ध्यान रखा जाएगा। हम उन फिल्मों के लिए क्लोज डोर स्टूडियोज भी तलाश रहे हैं, जो लॉकडाउन हटते ही फ्लोर पर जाएंगी। ये विदेशों में उपलब्ध हैं और हमें यह देखना है कि क्या इन्हें भारत में भी बनाया जा सकता है।”

लॉकडाउन हटते ही शुरू होगी ‘बेल बॉटम’
डेविड धवन के निर्देशन में वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर ‘कुली नं. 1’ बनकर तैयार है। लॉकडाउन खुलते ही इसे रिलीज किया जाएगा। वहीं, प्रोडक्शन कंपनी अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ की शूटिंग शुरू करने की तैयारी में है, जो रंजीत तिवारी के निर्देशन में बन रही है। 

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: