Bollywood News In Hindi : Rishi Kapoor Last Video recorded by hospital Staff one night before death | अस्पताल में रिकॉर्ड किए गए आखिरी वीडियो में लड़खड़ाती आवाज में कहा था- मेहनत के बाद मिलती है शोहरत

  • ऋषि का गुरुवार सुबह 8:45 बजे मुंबई में निधन हुआ, मुंबई के चंदनवाड़ी में शाम 4:30 बजे अंतिम संस्कार हुआ
  • एचएन रिलायंस फाउंडेशन के स्टाफ ने ऋषि कपूर के साथ मोबाइल पर वीडियो शूट किया था, यह अब वायरल हो रहा

दैनिक भास्कर

Apr 30, 2020, 05:26 PM IST

नाम और शोहरत मेहनत के बाद आती है…. ये आखिरी वीडियो संदेश है बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिस वक्त एचएन रिलायंस फाउंडेशन के स्टाफ ने ऋषि कपूर के साथ यह वीडियो रिकॉर्ड किया था, तब वे भी नहीं जानते थे कि यह इस अभिनेता का आखिरी वीडियो होगा। 
कैंसर से जूझ रहे ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह 8:45 बजे निधन हो गया। शाम करीब 4:30 बजे बजे मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उनकी पत्नी नीतू, बेटे रणबीर, करीना कपूर, सैफ अली खान, अभिषेक और ऐश्वर्या बच्चन भी मौजूद रहे। ऋषि के निधन पर पत्नी नीतू ने कहा कि वे आखिरी वक्त भी लोगों हंसाते रहे। 

जीवन भर के लिए यादगार बन गई सीख : इस वीडियो में ऋषि लड़खड़ाती आवाज में कह रहे हैं-  मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है, बहुत तरक्की करो सफलता प्राप्त करो, मेहनत करो, देखो शोहरत नाम ये सब मेहनत के बाद आता है। जब तक मेहनत और थोड़ी किस्मत साथ देगी तो फल अपने आप पेड़ों पर लगेंगे। बस उसके लिए यही एक गांठ बांध कर रखना। 

ल्यूकोमिया के बावजूद दोस्तों, फिल्मों और परिवार पर था फोकस
ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू कपूर की तरफ से यह मैसेज जारी किया गया- ‘‘दो साल तक ल्यूकेमिया से जंग के बाद हमारे प्यारे ऋषि कपूर का आज सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर निधन हो गया। अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने कहा कि वे आखिर तक उनका मनोरंजन करते रहे।’’
मैसेज में बताया गया कि दो महाद्वीपों में ऋषि का दो साल तक इलाज चला और इस दौरान वे खुशमिजाज और जिंदादिल बने रहे। परिवार, दोस्त, लजीज खाना और फिल्में उनके फोकस में रहीं। इस दौरान उनसे जो भी मिला, वह यह जानकार ताज्जुब में था कि उन्होंने कैसे बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया।

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: