Haryana Gurugram Coronavirus News | HARYANA Coronavirus Cases District-Wise Today Updates; Corona Patient Rise In Jhajjar Sonipat Panipat Gurugram Nuh | एक दिन में सबसे ज्यादा 60 पॉजिटिव मिले, इनमें सोनीपत में 24 और अम्बाला में 20; कोरोना से प्रदेश में 7वीं मौत

  • अम्बाला में 20 से ज्यादा बताई जा रही है संख्या, सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के क्वार्टर बना रहे थे मजदूर
  • झज्जर में 11, पानीपत में 3, करनाल में 2, गुरुग्राम और नहूं में 1-1 नया केस

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 05:49 PM IST

पानीपत. हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को 60 नए मरीज सामने आए। राज्य में अब कुल मरीजों की संख्या 496 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना की वजह से सोमवार को 7वीं मौत हो गई। फरीदाबाद में एक कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया है। सोमवार को सोनीपत और अम्बाला में सबसे ज्यादा मरीज आए। सोनीपत में एक साथ 24 मरीज मिले हैं। वहीं अम्बाला में 20 मरीज बताए जा रहे हैं। अम्बाला में मिले मरीज डॉक्टरों के क्वार्टर निर्माण का काम कर रहे थे।

झज्जर में 11 मरीज मिले, इनमें से 9 का बहादुरगढ़ मंडी से कनेक्शन

इसके अलावा, सोमवार को झज्जर में 11, पानीपत में 3, करनाल में 2, नूंह और गुड़गांव में 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है। झज्जर में मिले 11 मरीजों में से 9 का कनेक्शन बहादुरगढ़ सब्जी मंडी से है। झज्जर में अब कुल मरीजों की संख्या 53 पहुंच गई है। झज्जर जिले में मिले 11 मरीजों में से 8 बहादुरगढ़ के शहरी क्षेत्र व एक लोवा खुर्द गांव का है। सभी का कनेक्शन सब्जी मंडी है। अन्य 2 मरीज बहादुरगढ़ शहर के विवेकानन्द नगर निवासी हैं। ये दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए फार्मेसिस्ट के परिजन हैं।सोमवार को गुड़गांव के 6 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली। 

डॉक्टरों का क्वार्टर निर्माण कर रहे 20 मजदूर संक्रमित मिले

अम्बाला के सिविल सर्जन कुलदीप सिंह ने बताया कि 20 से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि होने की जानकारी मिल रही है। ये लोग सभी लेबर का काम कर रहे थे। वे डॉक्टरों के लिए क्वार्टर निर्माण का काम कर रहे थे। सिविल सर्जन का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग ने उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है। उस पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जानकारी मिल रही है कि इन्होंने कहीं लंगर भी खाया है।  

बहादुरगढ़ में तेजी से बढ़े कोरोना मरीजों के बाद शहर के अलग-अलग इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है। 

पानीपत में तीन मरीज मिले, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं
पानीपत में कोरोना के कुल 27 हो गए हैं। सोमवार को हरिबाग कॉलोनी के 32 वर्षीय युवक, कलंदर चौक के 53 वर्षीय व्यक्ति और राजीव कॉलोनी की 65 वर्षीय महिला संक्रमित निकलीं। बड़ी बात है कि अब बिना लक्षण के लोगों की जा रही जांच में यह मरीज सामने आ रहे हैं। हरिबाग कॉलोनी में 32 वर्षीय युवक में कोई सिम्टम नहीं मिले हैं और न ही इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री हैं। राजीव कॉलोनी की 53 वर्षीय महिला जो पॉजिटिव मिली हैं, वह 5 दिन पहले ही नोएडा से लौटी है, इसमें भी कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं। कलंदर चौक के 53 वर्षीय पुरुष में कुछ लक्षण मिले हैं। सीएमओ डॉ. संतलाल ने बताया कि दो केसों में दो लोग खुद सैंपल के लिए आए थे।

हरियाणा में मौत का आंकड़ा हुआ 7
हरियाणा में अब तक संक्रमण से कुल 7 लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत 2 अप्रैल को अम्बाला के 67 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। जिन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ा था। इसके बाद दूसरी मौत 3 अप्रैल को हुई थी जब रोहतक की कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिल्ली में दम तोड़ा था। तीसरी मौत 5 अप्रैल को करनाल के बुजुर्ग की हुई थी। उनकी मौत चंडीगढ़ पीजीआई में हुई थी। चौथी मौत 28 अप्रैल को फरीदाबाद में हुई थी। यहां 68 वर्षीय बुजुर्ग ने ईएसआई अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पांचवीं मौत 2 मई को हुई। जब 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित एक महिला ने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ दिया था। छठी मौत 3 मई रात को रोहतक पीजीआई में हुई। यहां गुरुग्राम के सेक्टर-18 के रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति की रोहतक पीजीआई में दम तोड़ा। 

हरियाणा में 496 पहुंचा आंकड़ा

  • हरियाणा में अब तक फरीदाबाद में 73, गुड़गांव में 73, नूंह में 59, झज्जर में 53, सोनीपत में 68, पलवल में 36, पानीपत में 27, अम्बाला में 24, पंचकूला में 18, जींद में 10, करनाल में 8, यमुनानगर और सिरसा में 6-6, फतेहाबाद में 5, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी में 3. कुरुक्षेत्र और कैथल में 2-2, चरखी दादरी में एक पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • प्रदेश में अब कुल 251 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह  में 53, फरीदाबाद में 42, गुड़गांव में 44, पलवल 32, पंचकूला में 17, अम्बाला में 11, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। इनके समेत कुल आंकड़ा 241 हो जाता है।
  • प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुड़गांव 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: