IAF Fly-Pasts photos Updates On Indian Air Force Fighter Planes Sukhoi-30 MKI MiG-29 Jaguar Fly Past | सेना और वायुसेना ने सम्मान में अस्पतालों पर कहीं फूल बरसाए तो कहीं धुन बजाई; डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ ने कहा- शुक्रिया

  • ​​​​​​यह पहला मौका है, जब तीनों सेनाएं वॉरियर्स के सम्मान के लिए आगे आईं
  • अस्पतालों के स्टाफ ने फूल बरसाने के लिए एयरफोर्स का बाकायदा आभार भी जताया

दैनिक भास्कर

May 03, 2020, 04:53 PM IST

नई दिल्ली. आर्मी, नेवी और एयरफोर्स ने रविवार को कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी। इस मौके पर दो फ्लाई पास्ट किए। एक  कश्मीर से कन्याकुमारी होते हुए त्रिवेंद्रम और कोयंबटूर तक और दूसरा गुवाहाटी से अहमदाबाद तक। इसके अलावा, देश के विभिन्न शहरों में भी ऐसा नजारा देखने को मिला। इसके लिए विमानों और हेलिकॉप्टर ने फ्लाई मार्च कर कोरोना अस्पतालों में फूल बरसाए। आर्मी के बैंड ने सम्मान में देशभक्ति की धुन बजाईं।

यह पहला मौका है, जब तीनों सेनाएं वॉरियर्स के सम्मान के लिए आगे आईं। उधर, कोरोना वॉरियर्स ने तीनों सेनाओं के सम्मान पर सभी को शुक्रिया कहा। देशभर से ऐसी हीं तस्वीरें सामने आईं।

महाराष्ट्र 

मुंबई में रविवार को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट सुखोई-30 ने मरीन ड्राइव के ऊपर फ्लाई मार्च किया।
मुंबई में भारतीय नौसेना के आईएनएचएस हेलिकॉप्टर से अश्विनी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ पर फूल बरसाए गए। यहां पर नेवी के 21 कोरोना पॉजिटिव नाविकों का इलाज चल रहा है।  

मध्य प्रदेश

भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में सेना के बैंड ने परफॉर्मेंस दी। राजधानी में एम्स और चिरायु हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। 

उत्तर प्रदेश

लखनऊ में भी एयरफोर्स के विमान ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फ्लाई मार्च किया। यहां के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ऊपर उड़ान भरी और फूल बरसाए।  

जम्मू-कश्मीर

यह तस्वीर श्रीनगर के डल झील की है। यहां सुबह दो ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 ने फ्लाई पास्ट की शुरुआत की। फोटो- आबिद बट 

तमिलनाडु

यह तस्वीर चेन्नई के गवर्मेंट मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की है। सेना के हेलिकॉप्टर ने अस्पताल के मेडिकल स्टाफ को सैल्यूट किया। 

ओडिशा

भुवनेश्वर में एयरफोर्स के विमानों ने कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के मेडिकल स्टाफ पर फूलों की बारिश की।

केरल  

यह तस्वीर कोच्चि की है। यहां इंडियन नेवी ने अपने फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट (एफआईसी) पर बैनर लगाकर कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी।
यह तस्वीर त्रिवेंद्रम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की है। यहां पश्चिमी एयर कमांड के हेलिकॉप्टर से कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फूल बरसाए। 
यह तस्वीर आईएनएस सावित्री की है। विशाखापट्टनम के पास समुद्र में नेवी ने रविवार को कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर्स, नर्स और हेल्थ वर्कर्स को शुक्रिया कहा और सलामी भी दी।

पश्चिम बंगाल 

यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के समुद्री तट की है। यहां ईस्टर्न नेवल कमांड के आईएनएस जलाश्व पोत पर ह्यूमन थैंक्यू लिखकर कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट किया। 

असम 

यह तस्वीर गुवाहाटी की है। यहां इंडियन एयरफोर्स ने सुखोई-30 एयरक्राफ्ट से हवा में करतब दिखाकर कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी।

कर्नाटक

यह तस्वीर बेंगलुरु के विधानसभा की है। यहां रविवार को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आर्मी के बैंड ने परफॉर्मेंस दी।

गोवा 

यह तस्वीर गोवा की है। रविवार को गोवा मेडिकल कॉलज एंड हॉस्पिटल का मेडिकल स्टाफ, नर्स और अन्य स्टाफ उस वक्त बाहर आ गया, जब नेवी के दो हेलिकॉप्टर कोरोना अस्पताल पर फूल बरसा रहे थे। 

दिल्ली 

दिल्ली में रायसीना हिल पर एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी। 
दिल्ली में जब एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी तो लोग देखने के लिए घर की छतों पर आ गए। कई लोग वीडियो बनाते और एयरफोर्स का अभिवादन करते दिखे। 
दिल्ली में तीनों सेनाओं के प्रमुख के प्रतिनिधियों ने रविवार को नेशनल पुलिस मेमोरियल पर श्रद्धांजलि दी। इससे पहले यहां एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने मेमोरियल पर फूल बरसाए। 

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: