India Pakistan Loc Firing News Today; Indian Amry On Pakistan Terror Launch Pads In Kashmir Kupwara Latest Updates | सेना ने भारी गोलाबारी कर एलओसी पार पीओके में आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह किए

  • सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर से सटे आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया
  • यहीं बीते रविवार एक मुठभेड़ में पैरा यूनिट के 5 कमांडो शहीद हुए थे

दैनिक भास्कर

Apr 10, 2020, 09:38 PM IST

श्रीनगर. सेना ने शुक्रवार सुबह कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे आतंकी लॉन्च पैड और ठिकानों पर जमकर गोलाबारी की। ये वही इलाका है, जहां बीते रविवार को पैरा कमांडो और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में सेना ने पांच घुसपैठियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई में हमारे पांच पैरा कमांडो शहीद हो गए थे।

सेना ने बोफोर्स तोप से गोले दागे
सेना ने पाकिस्तान के इलाके में टारगेटेड आर्टिलरी फायर किया। इसमें 105 एमएम फील्ड गन और बोफोर्स का इस्तेमाल किया गया। इस गोलाबारी में पाकिस्तान में बने आतंकी ठिकानों को भारी नुकसान हुआ। यह कार्रवाई पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के बाद शुरू हुई थी। पाकिस्तान सेना ने कुपवाड़ा में एलओसी से सटे भारतीय गांवों में रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर फायर किया था। इससे गांवों में अफरातफरी मच गई थी।

सीजफायर उल्लंघन के बढ़े मामले
पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़े जाने के मामले बढ़े हैं। 2019 में 3 हजार 479 बार सीजफायर तोड़ा गया। यह 2003 में सीजफायर लागू होने के बाद किसी भी साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, इस साल अब तक 1200 बार सीजफायर उल्लंघन हो चुका है। जनवरी से मार्च के बीच 1 हजार 160 बार पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा, जबकि पिछले साल इसी दौरान पाकिस्तान ने 685 बार सीजफायर तोड़ा था।

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: