Manmohan Singh Update | Former Prime Minister On Narendra Modi Government Over India China Galwan Valley Clash, Says Disinformation no substitute for diplomacy | प्रधानमंत्री को देश की सुरक्षा और रणनीति जैसे मुद्दों पर सोच-समझकर बयान देना चाहिए; राहुल ने कहा- उम्मीद है मोदी बात मानेंगे

  • मोदी ने पिछले हफ्ते सर्वदलीय बैठक में कहा था कि- हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा
  • विपक्ष ने पूछा- यह बात सही है तो चीन से बातचीत क्यों चल रही थी, हमारे जवान शहीद क्यों हुए?
  • पीएमओ की सफाई- प्रधानमंत्री ने 15 जून को हुई झड़प के बारे में बात की थी

दैनिक भास्कर

Jun 22, 2020, 10:44 AM IST

नई दिल्ली. चीन के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पहली बार टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि देश की सुरक्षा, रणनीति और सीमाओं के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को सोच-समझकर बयान देना चाहिए। उन्हें सावधान रहना चाहिए कि इन मामलों में उनकी बातों का क्या असर पड़ेगा। शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में मोदी के बयान पर हुए विवाद के बाद मनमोहन सिंह ने सोमवार को यह कमेंट किया।

‘सरकार ने कोई कमी छोड़ी तो यह जनता से धोखा होगा’
मनमोहन सिंह का कहना है सरकार को कुछ बड़े कदम उठाने चाहिए, ताकि हमारी सीमाओं की सुरक्षा में शहीद हुए जवानों को न्याय मिल सके। सरकार ने कोई कमी छोड़ दी तो यह देश की जनता से विश्वासघात होगा।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ऐतिहासिक मोड़ पर हैं। इस वक्त सरकार के फैसले और कार्रवाई से यह तय होगा कि आने वाली पीढ़ियों की हमारे बारे में क्या राय होगी? हमारी लीडरशिप को जिम्मेदारियां उठानी पड़ती हैं। भारतीय लोकतंत्र में यह जिम्मेदारी प्रधानमंत्री ऑफिस की होती है।

राहुल ने कहा- आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री बात मानेंगे

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: