Rishi Kapoor celebrated the silver jubilee of ‘Bobby’ in Ludhiana, fan like Chintu’s shame on father | ऋषि कपूर ने लुधियाना में ‘बॉबी’ की सिल्वर जुबली मनाई थी, पापा की तरह चिंटू के शर्माने की अदा पर फिदा थे फैन

  • लुधियाना के दीपक सिनेमा हॉल का संचालन करने वाली सोसायटी सिनेमा के 70 वर्षीय पूर्व मैनेजर राजिंदर कौड़ा ने बताए अनुभव

दैनिक भास्कर

Apr 30, 2020, 08:47 PM IST

लुधियाना. दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया। कैंसर से पीड़ित 67 साल के ऋषि को बुधवार को ही मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। उनके निधन से फैन सदमे में हैं। उनकी वो यादें लुधियानवियों को भुलाए नहीं भूल सकती, जब उन्होंने यहां महानगर में अपनी सुपर-डुपर हिट फिल्म बॉबी की सिल्वर जुबली मनाई थी।

सोसायटी सिनेमा के 70 वर्षीय पूर्व मैनेजर राजिंदर कौड़ा ने बताया कि शहर के दीपक सिनेमा हाल के मालिक भूपिंदर सिंह से ऋषि कपूर के दोस्ताना रिश्ते भी थे, जो अब दुनिया में नहीं हैं। सन 1969 से इस सिनेमा हॉल में मैनेजर होने की वजह से जाहिर तौर पर सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन में भी शामिल था। शो-मैन कपूर साहब ऋषि कपूर के साथ ही बड़े बेटे रणधीर कपूर और एक्ट्रेस सिम्मी ग्रेवाल को भी साथ लाए थे। दरअसल अपने ड्रीम-प्रोजेक्ट (फिल्म) मेरा नाम जोकर से लगे झटके के बाद बॉबी फिल्म सुपर-हिट हो जाने से पूरा कपूर-परिवार खासे जोश में था। जाहिर तौर पर दोस्त होने के नाते सिनेमा-मालिक भूपिंदर सिंह भी बेहद खुश थे, लिहाजा उन्होंने अपने पिता अमरीक सिंह को भी लेकर आए थे। इस सबके बीच एक खास बात लगी, उनके बेटे रिशी की सादगी, जिनको प्यार से चिंटू कहकर पुकारते थे।

बकौल राजिंदर, बेशक ऋषि उम्र में मुझ से 3 साल छोटे, मगर हम जैसों से बहुत ज्यादा जवान, खूबसूरत और शर्मीले लगे। उनका हर बात पर स्माइल के साथ जवाब देने का अंदाज उनके तमाम फैंस को भा गया। उस नौजवान की सादगी देख सब हैरान थे कि कपूर साहब के बाद अब रातों-रात सुपर स्टार बनने के बाद कितना जमीन से जुड़ा है। दुखद संयोग कि फिल्मों की जुबली मनाने के लिए मशहूर सोसायटी सिनेमा, उसके लैंड-मार्क लक्कड़ पुल का वजूद भी अब नहीं रहा और ऋषि कपूर जैसे हरफनमौला कलाकार भी अलविदा कह गए।

फिर स्टार नाइट में हुए थे शामिल
साल 1992 तक तमाम फिल्मों के जरिए प्रशंसकों के दिलों पर राज कर चुके अदाकार रिशी कपूर एक बार फिर लुधियाना आए थे। तब जिला प्रशासन की ओर से रेडक्रॉस सोसाइटी की मदद के लिए स्टार नाइट कराई गई थी। तब उसमें मिस वर्ल्ड पंजाबण मुकाबले के संस्थापक जसमेर सिंह ढट्ट भी शामिल हुए थे। उन्होंने उस प्रोग्राम की यादगार तस्वीर साझा की, जिसमें तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर एसएस चन्नी ने ऋषि कपूर को सम्मानित किया था।

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: