sharad pawar ultimatum to fadnavis government should be formed in maharashtra before Ayodhya verdict, फडणवीस को शरद पवार की नसीहत-अयोध्‍या फैसले से पहले महाराष्‍ट्र में बना लेनी चाहिए सरकार | states – News in Hindi

फडणवीस को शरद पवार की नसीहत-अयोध्‍या फैसले से पहले महाराष्‍ट्र में बना लेनी चाहिए सरकार

शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दिया अल्‍टीमेटम.

एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने CNN-NEWS18 से की बात. शरद पवार ने साफ कहा है कि उनकी शिवसेना से किसी भी तरह की बात नहीं हुई है. यह बीजेपी और शिवसेना का दायित्‍व है कि वे महाराष्‍ट्र में सरकार का गठन करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 1, 2019, 6:40 PM IST

नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनावों के बाद राज्‍य में चल रही सरकार बनाने की सरगर्मियों के बीच एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को नसीहत दी है. CNN-NEWS18 से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि महाराष्‍ट्र में सरकार अयोध्‍या केस (Ayodhya case verdict) में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बना लेनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि यह सब लोग जानते हैं कि अयोध्‍या पर पिछली बार मुंबई में क्‍या हुआ था. शरद पवार ने कहा कि महाराष्‍ट्र में नई सरकार अब बना लेनी चाहिए.

बता दें कि महाराष्ट्र में मुख्‍यमंत्री की कुर्सी के लिए चल रहे विवाद के बीच शिवसेना (ShivSena) के संजय राउत (Sanjay Raut) ने गुरुवार को NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा था कि वह शरद पवार को दीपावली की शुभकामनाएं देने गए थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि हम दोनों ने महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा की.

‘शिवसेना से नहीं हुई है कोई बात’
हालांकि शरद पवार ने साफ कहा है कि उनकी शिवसेना से किसी भी तरह की बात नहीं हुई है. उन्‍होंने कहा कि यह बीजेपी और शिवसेना का दायित्‍व है कि वे महाराष्‍ट्र में सरकार का गठन करें. उन्‍होंने इस बात को भी नकार दिया कि उनकी पार्टी महाराष्‍ट्र में स्‍थायी सरकार के लिए बीजेपी का साथ देगी.इससे पहले गुरुवार को ही महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं ने भी शरद पवार से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक पवार के आवास पर पहुंचने वालों में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एवं पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे.

‘शिवसेना जब चाहे सरकार बना सकती है’
राज्यसभा सांसद और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपने ताजा बयान में कहा है कि शिवसेना जब चाहे सरकार बना सकती है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद का मुद्दा एक बार फिर उठाया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता चाहती है कि सीएम शिवसेना से हो. यह कह कर संजय राउत ने यह साफ जाहिर कर दिया कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को मुख्यमंत्री बनाने के मुद्दे पर अभी भी शिवसेना अडिग है.

स्थिर सरकार बनाने में सक्षम
न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार संजय राउत ने कहा कि यदि शिवसेना यह निर्णय ले ले कि सरकार बनानी है तो वो सूबे में स्थिर सरकार बना सकती है. महाराष्ट्र के लोगों का जनादेश इसी आधार पर आया है कि 50-50 के फॉर्मूले पर सरकार का गठन किया जाए. जब जनता तक यह बात पहुंची कि मंत्रिमंडल के लिए 50-50 का फॉर्मूला है, तब उन्होंने यह जनादेश दिया. उन्होंने कहा कि सूबे के लोग यह चाहते हैं कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से हो.

यह भी पढ़ें:  ​महाराष्ट्र: शरद पवार से मिले संजय राउत, बीजेपी-शिवसेना में खींचतान जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 1, 2019, 6:06 PM IST

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: